यामाहा कंपनी की तरफ से जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने वाला है। जाने इसकी लॉन्च डेट

यदि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की बात करे तो इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखी जा रही है। अब सभी IC इंजन बनाने वाली कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों का भी निर्माण करना शुरू कर दिया है और इस इलेक्ट्रिक मार्केट मे अच्छा कर रही है।

अब Yamaha कंपनी की तरफ से यह खबर निकलकर सामने आ रही है की यामाहा कंपनी की तरफ से एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल सकता है।

यामाहा कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के लिए यामाहा जापान की टीम और यामाहा भारतीय टीम मिलकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने का कार्य करेंगी। 

कब होगी भारत मे लॉन्च 

यामाहा कंपनी ने हाल ही मे वर्ल्ड वाइड पर अपना एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया है अब भारत में भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाने वाले है बताया जा रहा है कि यामाहा कंपनी एक नही बल्कि 2 से 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करेगी।

बताया जा रहा है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने का कार्य 2025 से 2026 मे शुरू कर सकती है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इंडिया मे 2030 मे लॉन्च कर सकती है।

Yamaha Electric Scooter Launch date

यामाहा कंपनी की तरफ से आने वाला यह एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जो भरपूर फीचर्स के साथ आएगा और सभी Hero Vida, Ola, Bajaj और Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देगा।

यामाहा कंपनी जितनी भी बाइक को बनाती है वो यंग जेनरेशन को टारगेट करके बनाती है इसका आने वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भी यंग जेनरेशन को काफी प्रभावित करेगा।

Leave a Comment