Bajaj CNG Motorcycle: CNG से चलने वाली भारत की पहली मोटरसाइकिल होने वाली है लॉन्च, कब होगी लॉन्च और क्या कीमत।

Bajaj CNG Motorcycle: भारत मे यदि इस साल देखा जाय तो भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर मे काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है, लेकिन बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक वाहन और सीएनजी वाहनों की तरफ मुड़ रहे है। लेकिन देखा जाय तो आज के समय सीएनजी टू व्हीलर आपको नही मिलेंगे। लेकिन अब Bajaj कंपनी की तरफ से एक CNG मोटरसाइकिल जल्द ही देखने को मिलेगी।

Bajaj CNG Motorcycle की डिजाइन

बजाज कंपनी की तरफ से आने वाली इस सीएनजी मोटरसाइकिल की डिजाइन एक आम तौर की पेट्रोल बाइक की तरह ही होगा। यह मोटरसाइकिल स्टाइलिश एलाऊ व्हील, लंबी सीट के साथ एडीवी लुक मे और फ्रंट मे डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगा। यह मोटरसाइकिल खासकर मिडल क्लास लोगो के लिए वरदान साबित हो सकती है क्योंकि सीएनजी के दाम पेट्रोल के दाम से काफी ज्यादा कम है।

Bajaj CNG Motorcycle इंजन

इस मोटरसाइकिल के बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें 125cc का इंजन लगाया जा सकता है जिससे ईंधन की कम खपत होगी और जिससे इस मोटरसाइकिल को चलाने मे कम लागत लगेगी और 125cc के इंजन का प्रदर्शन भी अच्छा रहता है। इस मोटरसाइकिल मे दो फ्यूल टैंक देखने को मिलेंगे एक छोटा सा पेट्रोल टैंक और एक बड़ा सा सीएनजी टैंक मिलेगा, पेट्रोल टैंक इसलिए ऐड किया गया है क्योंकि भारत में आज के समय मे सभी पेट्रोल पंप पर सीएनजी की सुविधा नहीं है।

Bajaj CNG Motorcycle

रॉयल एनफील्ड की अबतक की सबसे सस्ती बाइक होने जा रही लॉन्च जाने इसकी कीमत।

Bajaj CNG Motorcycle लॉन्च डेट

बजाज की इस सीएनजी मोटरसाइकिल को 5 जुलाई 2024 को लॉन्च किया जाएगा इस कार्यक्रम में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी और बजाज कंपनी के सीईओ राजीव बजाज के साथ उपस्थित रहेंगे। 

Bajaj CNG Motorcycle कीमत

बजाज की तरफ से आने वाली इस सीएनजी मोटरसाइकिल की कीमत 95,000 हजार रुपए हो सकती क्योंकि जो फीचर्स के साथ यह मोटरसाइकिल आती है इस रेंज मे आने वाली वाली मोटरसाइकिलों की कीमत 80 से 1 लाख रुपए के बीच मे आती है।

Leave a Comment