ये पांच नई सेडान इंडिया मे जल्द लॉन्च होने वाली है, जो मार्केट मे मचाएंगी तहलका।

आज के समय मे सेडान कारो की बिक्री मे काफी गिरावट देखने को मिली लेकिन मार्केट आज भी कई सेडान निर्माता कंपनिया है जिनके सेडान का आज भी मार्केट दबदबा है जिनके सेडान कार मार्केट मे काफी लोकप्रिय है। इस साल के अंत माह के कुछ महीनो पहले मारुति सुजुकी, होंडा, स्कोडा, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज कंपनियों की तरफ से पांच नई सेडान लॉन्च होने वाली है।

1. New Maruti Suzuki Dzire ( नई मारुति सुजुकी डिजायर ) 

Maruti Suzuki Dzire

हाल ही मे मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट को लॉन्च किया था, अब नई मारुति सुजुकी डिजायर को 2024 के दूसरे छमाही के मध्य मे इसमें कई अपडेट करके लॉन्च किया जा सकता है, यह भारत की पहली सेडान होगी जिसमे आपको सनरूफ देखने को मिलेगा। इसके इंटीरियर मे पुराने मॉडल की तुलना मे इसमें कई बदलाव देखने को मिलेगा।

इसमें 1.2L Z सीरीज पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो 82 PS की पावर और 112 NM का टॉर्क जेनरेट करेगा। यह 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ आएगा।

2. New Honda Amaze ( नई होंडा अमेज ) 

New Honda Amaze

होंडा अपनी नई सेडान होंडा अमेज को त्योहारो के समय मे लॉन्च करेगी, इस नई होंडा अमेज कई अपडेटेड फीचर्स देखने को मिलेंगे और इसके बाहरी और आंतरिक डिजाइन मे कई अच्छे बदलाव देखे जा सकते है जो की नवीनतम ग्लोबल सेडान अकॉर्ड और सिविक से मिलता जुलता रहेगा।

पुराने की मुकाबले मे इसका केबिन और भी फीचर्स से लैस होगा और आने वाली नई सेडान हुंडई औरा, टाटा टिगोर और डिजायर को टक्कर देगी। यह उसी पुराने पेट्रोल इंजन के साथ, मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आयेगी।

3. New Skoda Octavia ( नई स्कोडा ऑक्टेविया )

New Skoda Octavia

स्कोडा ने हाल ही मे ग्लोबल स्तर पर स्कोडा ऑक्टेविया को लॉन्च किया था अब इस ग्लोबल स्कोडा ऑक्टेविया को कंपनी भारतीय बाजार मे लॉन्च करने पर विचार कर रही है। इसे भारत मे कब लॉन्च किया जाएगा इसकी कोई भी खबर निकलकर सामने नही आई है। लेकिन ऐसा लगता है कि इस स्कोडा ऑक्टेविया को 2025 के मध्य या अंत मे लॉन्च कर सकती है।

4. BMW 5 Series LWB ( बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज LWB )

BMW 5 Series LWB

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज LWB को कंपनी ने पहले ही शोकेस कर दिया है यह 24 जुलाई को लॉन्च होने वाली है और यह इस सेगमेंट की पहली सबसे लार्जेस्ट सेडान बन जायेगी यह बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज जैसी ही दिखाई देती है। 5 सीरीज LWB माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आयेगी।

5. Mercedes-Benz E Class LWB

Mercedes Benz E Class LWB

E Class LWB को हाल ही मे टेस्टिंग के दौरान देखी गई, इसे इंटरनेट पर 2023 मे चीन और अन्य देशों मे लॉन्च होने से पहले देखी गई थी। यह पुराने मॉडल की तुलना मे इसमें कई सारे बदलाव देखने को मिलेगा और यह BMW 5 Series LWB को सीधे टक्कर देगी।

  1. BMW का प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 04 24 जुलाई को होगा लॉन्च, टॉप स्पीड 120km/h
  2. ओला 15,000 रुपए का दे रही है डिस्काउंट, बस इतने दिनों तक वैध।

Leave a Comment